आपने माईकल जैकसन के बारे में तो सुना ही होगा, माइकल जैक्सन ने 1964 में बतौर पॉप सिंगर (Pop singer) के रूप में अपने गायन करियर की शुरुआत की, अपने आवाज के दम पे माईकल जैकसन ने पूरी दुनिआ  में गायन के क्षेत्र में क्रांति ला दी। 1973 तक माईकल जैकसन ने अपनी तीन एलबम्स रिलीज़ कर दी थी, बुलुंदिओं के शिखर पर पहुँचने के साथ ही माईकल जैकसन को अपनी लुक को लेकर भी चिंता होने लगी, अफ्रीकन मूल का होने के कारण माईकल जैकसन का रंग सांवला (Dark Color) और नाक थोड़ी मोटी थी, माईकल जैकसन अपनी इस लुक को  पसंद नहीं करता था।  माईकल जैकसन ने अपने चेहरे को नया रूप देने और रंग साफ़ करने के लिए भी प्रयोग करने शुरू कर दिए, क्यूंकि उसे लगता था की ज्यादातर लोग उसके इस चेहरे को पसंद नहीं करते हैं। मगर इसे माईकल जैकसन की बदकिस्मती ही कहा जा सकता है की 2001 आते आते माईकल जैकसन ने पाने चेहरे की इतनी बार प्लास्टिक सर्जरी (Plastic Surgery)  करवा ली की उसका चेहरा उसके असली चेहरे से बिलकुल अलग दिखने लगा।  नीचे दिए कुछ फोटोज में माईकल जैकसन के समय समय पर किये गए बदलावों को दिखाया गया है :- 



1973
1987 में माईकल जैकसन फोटो 1973 की है तब तक माईकल जैकसन ने अपनी तीन एलबम्स  रिलीज़ कर दी थी। 
1977

 18 साल का होने तक माईकल जैकसन को अपने काले रंग (Black skin color) , चेहरे पर निकले कीलों (Face Acne) और मोटी नाक की चिंता होने लगी, इस समय माईकल जैकसन बहुत मशहूर हो चुके थे। 




1979 

 21 की उम्र में माईकल जैकसन ने अपनी सोलो एल्बम "ऑफ दी वॉल " रिलीज़ की और इसी समय वह रिहर्सल के समय अपनी नाक  तुड़वा बैठे, यही समय था जब उनके चेहरे के बदलने  का नाटकीय (Dramatic) घटनाक्रम शुरू हुआ। 
 

 
1981 


1981 में माईकल जैकसन ने अपने नाक को  थोड़ा और छोटा करवा लिया, उस समय उनका नाक अच्छा दिखने लगा था और बिलकुल परफेक्ट था। 



1983 
1983  में माईकल जैकसन ने कहा  उन्होंने खुद को गोरा करने के लिए कोई ट्रीटमेंटनहीं  नहीं यह सब "Vitiligo" (एक तरह की बीमारी जिस से रंग गोरा हो जाता है ) से हुआ है।  



 
1987 


माईकल जैकसन अपनी "Thriller" एल्बम लांच कर के किंग ऑफ़ पॉप बन  गए थे, अपनी दिखावट सी चिंतित माईकल जैकसन ने अपनी नाक को सर्जरी करवा के और छोटा करवा लिया।


1989 

  1989 में लॉस एंजल्स में एक अवॉर्ड (Award Function) समारोह में माईकल जैकसन बिल्कुल  नयी लुक में नजर आये।  उनकी आँखे पहले से ज्यादा खुली हुयी थी , रंग गोरा, तराशी हुयी ठोड़ी और नाक पहले से भी पतला हो गया था,
ज्यादातर लोगो ने उनके इस चेहरे को नकार दिया।




1995 

 1995 आते माईकल जैकसन का चेहरा पूरी तरह बदल गया कोई उन्हें  पहचान भी नहीं सकता था।



 
2003 


2003 में जब माईकल जैकसन को बच्चों को नशा देने और हिरासत  में रखने के कारण गिरफ्तार किया गया तो उनका चेहरा पूरी तरह बदला  हुआ था उनके चेहरे पर सर्जरी का दुष्प्रभाव (Side Effects of Plastic surgery)    साफ़ नजर आ रहा था उनकी स्किन पहले से ज्यादा साफ़ और गोरी हो गयी थी , माईकल जैकसन ने अपने चेहरे को छुपाने के लिए लम्बे बाल रखने शुरू कर दिए थे। 




2005  

2005  में माईकल जैकसन का चेहरा पूरी तरह बिगड़ गया था जिसे ठीक करना ना मुमकिन था अंतिम दिनों में माईकल जैकसन कभी कभार ही बिना सर्जिकल मास्क (Surgical mask)  के नजर आते और उन्हों ने लोगो के बीच जाना भी बंद कर दिया था ।